Latest Posts

free message service: ऑल इंडिया रेडियो ने लॉंच की फ्री मैसेज सर्विस

free messageसूचना प्रधान आज के युग में प्रत्येक व्यक्ति देश-विदेश की सभी जानकारियों से अवगत रहना चाहता है. स्पोर्ट्स, मनोरंजन, राजनीति, सामाजिक गतिविधियों की सूचना प्राप्त करने की शुरुआत सुबह से ही हो जाती है. पहले समाचार पत्र का जमाना था लेकिन अब अपनी दिनचर्या में व्यस्त लोग ई-पेपर की सहायता से ही खुद को संतुष्ट कर लेते हैं।


मानव मस्तिष्क की इसी जिज्ञासा को समझते और उसका समाधान करने के लिए हाल ही में ऑल इंडिया रेडियो द्वारा फ्री मैसेज भेजने जैसी सर्विस की शुरुआत की गई है। इस सर्विस को लॉंच करते हुए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी का कहना था कि यूं तो फ्री मैसेज भेजने की सेवा को आज से छ: महीने पहले ही शुरू कर दिया गया था लेकिन इसे सकारात्मक रूप से स्वीकार्यता मिलने की वजह से इसे और बड़े पैमाने पर आम जन तक पहुंचाया जाएगा।

ऐन्‍ड्रायड फोन्स पर पाऐं 100 रूपये का रीचार्ज फ्री (Get Free recharge Of Rs.100)



अगर आप भी ऑल इंडिया रेडियो की इस सेवा का उपयोग करना चाहते हैं तो अंग्रेजी में ‘AIRNEWS लिखकर 08082080820 पर टोल फ्री एसएमएस कर दें। अगर आप चाहें तो इसी नंबर पर मिस्ड कॉल भी कर सकते हैं। ऑल इंडिया रेडियो की इस फ्री मैसेज सेवा के अंतर्गत आपको मुख्य खबरों की हेडलाइन के साथ, सार्वजनिक लाभ से जुड़ी जानकारियां और सरकारी योजनाओं से भी अवगत करवाया जाएगा।

2 comments:

  1. आपकी यह उत्कृष्ट प्रस्तुति कल गुरुवार (19-09-2013) को "ब्लॉग प्रसारण : अंक 121" पर लिंक की गयी है,कृपया पधारे.वहाँ आपका स्वागत है.

    कृप्या आप कमेन्ट के वर्ड वेरिफिकेशन को हटा दें पाठको को कमेंट्स करने में कठिनाई होती है,यदि ...........

    ReplyDelete
  2. सार्थक समाचार के लिए आभार आपका।। सादर।।

    नई कड़ियाँ : मकबूल फ़िदा हुसैन

    राष्ट्रभाषा हिंदी : विचार और विमर्श

    ReplyDelete