Latest Posts

ब्लॉग से पैसे कमायें बिना एडसेंस के (Earn Money From BlogWithout Adsense)


 
दोस्तों हमने आपको इस ब्लॉग में बताया था कि ब्लॉग कैसे बनायें, ब्लॉग कैसे डिज़ाइन करें।  आज हम बताएँगे की ब्लॉग से पैसे कैसे कमायें।  चौंक गएँ न ब्लोगिंग से कमाई आखिर कैसे।  दोस्तों मैं  आपको बता दूँ कि ब्लोगिंग एक ऐसा तरीका है जिससे हम हजारों नहीं बल्कि लाखों रुपये महिना घर बैठे कम सकते हैं। लेकिन ये इतना आसान भी नहीं क्योंकि इसके लिए हमारे ब्लॉग को कम से कम बीस से पच्चीस हज़ार बार देख जाना चाहिए उसके बाद हम गूगल से एडसेंस के जरिये से अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगाकर पैसे कम सकते हैं।  हमारे तमाम हिन्दी ब्लॉगर ऐसे हैं जिन्होंने इस आंकड़े को छू लिया हैं लेकिन गूगल के हिंदी को सपोर्ट न करने के कारण वोह लोग भी पैसे नहीं कम पा रहे और हिन्दी के ब्लॉग से पैसे कमाना दूर की कौड़ी जैसा हैं।   लेकिन आज हम एक ऐसा तरीका लेकर आयें हैं जिसके जरिये आप अपने हिन्दी ब्लॉग से भी पैसे कमा सकते हो

ऐन्‍ड्रायड फोन्स पर पाऐं 100 रूपये का रीचार्ज फ्री (Get Free recharge Of Rs.100)


आखिर कैसे

इसका जवाब ये हैं कि बेशक गूगल एडवरटाइजिंग के मामले में बादशाह हैं लेकिन ऐसी कई कंपनियां हैं जो गूगल की तरह ही विज्ञापन लगाकर आपको पैसे देती हैं लेकिन सही कंपनी की तलाश हो जाये तब।  दोस्तों आज मैं जिस एडवरटाइजर के बारे में बता रहा हूँ उसके बारे में मैंने हर्षबर्धन जी के ब्लॉग प्रचार में पढ़ा था। और उसके बाद मैंने उसके एड अपने ब्लॉग पर लगाये जिन्हें आप देख सकते हो और अभी ग्यारह दिन में 39 डॉलर यानि करीब 2100 रुपये कमायें हैं और 50 डॉलर होते ही मैं इन्हें अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर करा लूँगा। इस एडवरटाइजर का नाम है Adsopedia और मैं इसको इस्तेमाल भी कर रहा हूँ।  यहाँ आपको रजिस्टर करने के बाद वेबसाइट पर एड लगाकर पैसे कमाने हैं।  तो फिर शुरू हो जाये यहाँ क्लिक करके अपना अकाउंट AdsOpedia में बनाये और अपना बैंक अकाउंट में डॉलर आने तक इन्तेजार करें

AdsOpedia में अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है। इसमें अकाउंट बनाने के बाद आपको अपने अकाउंट में Add/Mange Publishing Site पर जाकर अपने ब्लॉग या वेबसाइट का यूआरएल एड्रेस Enter करना होगा। फिर आपको Create new ad unit पर जाना होगा जहाँ आप अपनी ब्लॉग या वेबसाइट के लिए विज्ञापन(Ads) बना सकते हैं। AdsOpedia आपको Clicks, Impressions और Click Through Rate (CTR) का भुगतान करती है। 50 $ होने पर आप अपने अकाउंट से पैसे Withdrawal कर सकते हैं।

21 comments:

  1. ये सब फेक है ,जब आप पेमेंट रिक्वेस्ट भेजेंगे तब आपको पता चल जायेगा ,की ये सिर्फ पेमेंट दिखाते हैं ,देते नही हैं। मैंने कई साइट्स पर तजर्बा किया है ,ज्यादातर फेक हैं।

    ReplyDelete
  2. aapne adsopedia ko aazmaya aamir ji

    ReplyDelete
  3. ब्लॉग - चिठ्ठा का सभी तकनिकी ब्लॉगर्स और तकनिकी जानकारों से सविनय निवेदन है कि अगर आपकी कोई ब्लॉग - पोस्ट या प्रस्तुति, जो हिंदी ब्लॉगजगत के दूसरे ब्लागरों के काम आ सकती है तो आप अपनी उस ब्लॉग - पोस्ट का लिंक या यूआरएल ब्लॉग - चिठ्ठा को ईमेल, कमेंट और मैसेज के माध्यम से हमें भेजें, ताकि हम उसे ब्लॉग - चिठ्ठा के तकनिकी कोना में शामिल कर सकें। सादर ..... आभार।।

    ReplyDelete
  4. फारुक जी,,, अपने मेरे ब्लॉग से ये जानकारी हासिल की है चलिए ये बात तो ठीक है, लेकिन आपने मेरे ब्लॉग का लिंक या इस पोस्ट का लिंक तक देने की ज़रूरत नहीं समझी !! उल्टा आपने इस पोस्ट में मेरे ही ब्लॉग की इस पोस्ट का फोटो भी कॉपी कर लिया !!

    आपको में एक चीज़ बताता दूँ, की मेरे ब्लॉग की ये फोटो कॉपीराइट के अधीन है। आपने इसे कॉपी पेस्ट करके मेरे ब्लॉग के कॉपीराइट का उल्लंघन किया है। जो ठीक नहीं है !!

    ReplyDelete
    Replies
    1. harshvardhan ji mera maksad sirf jankaari logon tak pahunchana hai. fir shayad agar goi galti hui ho to maafi chahta hun agar aap chahen to main poori post hi hata dunga.

      Delete
  5. mere bhai kya 99 rupye reg. ke dete h. vhe site she h ya glth .

    ReplyDelete
  6. I wanna start some hindi blogs. aap iss Hindi Blog se Kitne Paise kama Rahe ho??

    ReplyDelete
  7. .
    आपके दो ‪#‎मिनट‬ देकर यह जरूर ‪#‎पढ़िए‬
    .
    .
    हम रोज रोज ‪#‎फेसबुक‬ का इस्तेमाल करते है. २००४ में जब फेसबुक शुरू हुआ तबसे फेसबुक के यूज़र्सने यानेके हमने फेसबुक को सर्वश्रेष्ठ सोशल नेटवर्किंग बनने के लिए सहयोग दिया, हम रोज अपने दोस्तोसे चैटिंग करते है, अपने फोटोज व्हिडियोज फेसबुक पर डालते है इसीके कारण फेसबुक ‪#‎सर्वश्रेष्ठ‬ सोशल नेटवर्क बन पाया है और इसीके बदोैलत फेसबुक हर साल ‪#‎विज्ञापन‬ दिखाकर $7.87 बिलियन अमेरिकन डॉलर्स का फायदा कमाता है पर जिन लोगोने फेसबुक को इस मुकाम तक पहुचाया उन्हें कुछ भी नहीं दिया जाता, सिर्फ २०१३ के साल में फेसबुक ने 4,85,68,91,80,000 रूपये का प्रॉफिट कमाया पर हमे उसमेसे कुछ भी नहीं मिला. अगर हम फेसबुक यूज़ नहीं करते तो क्या फेसबुक इतनी बड़ी रकम कमा पाता ?
    .
    साईट का पता - be.cm/payment
    .
    ये हमारा ही पैसा है (क्या पुरे साल फेसबुक यूज़ करके हम ने फेसबुक को एक्टिव नही रखा? क्या नए नए फोटोज और व्हिडियोज नहीं डाले?) अगर हमारा पैसा फेसबुक हमे नहीं देता तो फेसबुक क्यों यूज़ करे भला?
    .
    साईट का पता - be.cm/payment
    .
    यही बात सामने रखकर एक नयी ‪#‎साईट‬ ने जन्म लिया है जो बिलकुल फेसबुक जैसीही है पर उसकी विशेषता यह है के ये साईट हमे हमारे हक के पैसे देती है. इसकेलिए हमें नया कुछ भी नहीं करना पड़ता, बस जैसे फेसबुक यूज़ करते है वैसेही ये साईट यूज़ कर सकते है. जैसे फेसबुक पर विज्ञापन दिखते है वैसेही ईस साईट पर भी दिखेंगे, फरक सिर्फ इतना होगा के विज्ञापन से मिला ९०% पैसा यूज़र्स को यानेके हमें दिया जायेगा. ईस साईट पर आपके दोस्तोके हिसाब से आपको पैसा दिया जायेगा (अगर १०० दोस्त हो तो रोजाना १ से ६ अमेरिकन डॉलर्स मिल सकते है, और फेसबुक पर तो हमारे २०० - ४०० दोस्त तो होतेही है मतलब ४०० दोस्त वालेको औसतन १२ डॉलर्स रोज मिल सकते है यानेके ७४० रूपये रोज और महिनेके २२ हजार)
    .
    साईट का पता - be.cm/payment
    .
    १०० डॉलर्स कमानेके बाद हमारे दिए गए पते पर उसका चेक भेज दिया जाता है जो १०० डॉलर्स के बराबर रूपये में होता है (६००० रूपये).. !! ये तो हमारेही पैसे है तो क्यों ना ले लिए जाए?
    साईट जॉइन करने केलिए निचे दिए गए पते पर क्लिक कीजिये अपनी जानकारी दीजिये और शुरू हो जाइये, जैसा के आपने फेसबुक शुरू करते वक्त किया था..!!
    साईट का पता - be.cm/payment
    .

    ReplyDelete
  8. सुन्दर प्रस्तुति
    www.gyankablog.blogspot.com

    ReplyDelete
  9. pls my help ... adsopedia site open nahi ho rhi h

    ReplyDelete
  10. जुड़िये हिन्दुस्तान के बेहतरीन फनकारों की शानदार गज़लों, गीतों, नज्मों, और शायरी की दुनिया से ....स्वागत है आपका ग़ज़ल संध्या में ......

    http://gazalsandhya.blogspot.in/

    ReplyDelete
  11. जानिए हिन्दी टिप्स खास आपके लिए ।।
    यहाँ आप अपनी समस्या या तो हमें बताइए या हमें मेल कर सकते हो
    http://tricksmazza.blog.com

    ReplyDelete
  12. -घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका
    -बिना किसी इन्वेस्टमेंट के {100% Free
    -Rs.15,000 से 20,000₹ महीना कमाइए
    -काम केवल एड पोस्टिंग का है

    जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - Click Here For Details

    ReplyDelete
  13. promote your life
    Read blog:-maheshchandrarahiblogspot.com

    ReplyDelete
  14. ऋण! ऋण !! ऋण !!!
    क्या आप एक सम्मानित और मान्यता प्राप्त निजी ऋण कंपनी की तलाश कर रहे हैं जो जीवन समय अवसरों पर ऋण देता है। हम बहुत ही त्वरित और आसान तरीके से सभी प्रकार के ऋण प्रदान करते हैं, व्यक्तिगत ऋण, कार ऋण, गृह ऋण, छात्र ऋण, व्यापार ऋण, निवेश ऋण, ऋण समेकन, और अधिक क्या आपको बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है? क्या आपको एक समेकन ऋण या बंधक की जरूरत है? अब और नहीं खोजिए क्योंकि हम यहां अपनी सारी वित्तीय परेशानियों को अतीत की बातों के लिए बनाने के लिए यहां हैं। हम 2% की दर से वित्तीय सहायता की आवश्यकता वाले व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए ऋण धनराशि निकालते हैं कोई सामाजिक सुरक्षा नंबर आवश्यक नहीं है और कोई क्रेडिट जाँच की आवश्यकता नहीं है, गारंटी की 100%। मैं इस माध्यम का उपयोग करना चाहता हूं कि आपको सूचित किया जाए कि हम विश्वसनीय और लाभार्थी सहायता प्रदान करते हैं और हमें आपको एक ऋण प्रदान करने में खुशी होगी।
    तो आज हमें ईमेल करें: (victoriaemmanuelloan@gmail.com) अब एक ऋण के लिए आवेदन करने के लिए

    ReplyDelete